Entertainment News

17 साल में जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट, शादी के बाद यूएस जाकर ‘बावर्ची’ बन गईं बॉलीवुड की ‘दामिनी’

80 और 90 के जमाने में बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रहीं मीनाक्षी शेषाद्रि 16 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं. मीनाक्षी 58 वर्ष की हो गयी हैं. मिनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी थीं और अपने अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह भी बनाई. लेकिन शादी के बाद वह फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं. उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं कि अब एक्ट्रेस क्या कर रही हैं?

16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में जन्मीं मीनाक्षी शेषाद्री का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है. वह क्लासिकल डांस की 4 विधाओं भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में ट्रेंड हैं. साल 1981 में उन्होंने 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था और फिर उसी साल टोक्यो में मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट के लिए भारत को रिप्रेजेंट किया.

उर्फी तो उर्फी बहन भी निकली लाजवाब, रिवीलिंग व्हाइट ड्रेस पहन दिखाया बोल्ड लुक, फैंस हुए मदहोश, देखें फोटो…

मीनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म पेंटर बाबू से की थी. लेकिन ये फिल्म नहीं चल सकी थी. इसके बाद उन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में जैकी श्रॉफ के साथ काम किया. ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई और मीनाक्षी रातों रात स्टार बन गईं. मीनाक्षी को आज भी इस फिल्म के गानों के जरिए याद किया जाता है.

हीरो फिल्म सुपरहिट होने के बाद से मीनाक्षी ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी और दर्शकों के दिलों पर राज करने लगीं. उन्होंने देव आनंद, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, मिथुन चक्रवाती, सनी देओल, अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ कई हिट फिल्में कीं.

मीनाक्षी शेषाद्रि अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी काफी सुर्खियों में रही थीं. उनका नाम सिंगर कुमार सानू और अंदाज अपना-अपना के डायरेक्टर राज कुमार संतोषी से जोड़ा गया था. मीनाक्षी की फिल्म ‘जुर्म’ में कुमार सानू ने ‘जब कोई बात बिगड़ जाए..’ गाना गाया था. माना जाता है कि फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान कुमार की मुलाकात मीनाक्षी से हुई और उनको देखते ही वह अपना दिल दे बैठे थे. खबरों के मुताबिक कुमार सानू के तलाक की वजह भी मीनाक्षी मानी जाती हैं.

17 साल में जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट, शादी के बाद यूएस जाकर 'बावर्ची' बन गईं बॉलीवुड की 'दामिनी'

बताया यह भी जाता है कि मीनाक्षी शेषाद्रि को अंदाज अपना-अपना और चाइना गेट जैसी फिल्मों के डायरेक्टर राज कुमार संतोषी ने भी प्रपोज किया था. मीनाक्षी ने राजकुमार संतोषी की फिल्म घायल में काम किया था. यहीं से वह राजकुमार को पसंद आई थीं. लेकिन मीनाक्षी ने कभी इन अफवाहों पर कोई बयान नहीं दिया. वो हमेशा से ही मीडिया सुर्खियों से दूर रहना पसंद करती थीं. इस बारे में राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में कहा था- हां मैं उनसे प्यार करता था. मैंने उन्हें शादी के लिए प्रोपोज भी किया था, लेकिन उसने मुझे साफ इंकार कर दिया था.

सनी लि‍योनी के डेट‍िंग शो पर इन हसीनाओं की एंट्री, लड़कों का अटेंशन पाने के लिए होगी फाइट

अपने करियर में कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने फिल्मों को अलविदा कह दिया था. साल 1995 में उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ शादी कर ली थी. शादी के बाद वह अमेरिका के टेक्सास में जा कर बस गईं. जहां मीनाक्षी चैरिश डांस स्कूल के नाम से अपना एक डांस स्कूल चलाती हैं, जो उन्होंने साल 2008 में खोला था. इस स्कूल को खोलने के कुछ सालों के अंदर ही यह मशहूर हो गया. यहां सभी उम्र के लोग डांस सीखने आते हैं.

कौन है Shanaya Khan? जिसके प्यार में कभी दीवाने थे Ankit Gupta? रोमांटिक फोटोज वायरल

हाल ही में मीनाक्षी ने इंडियल आइडल शो पर एंट्री ली थी. जहां वो सभी के लिए अपने हाथों से बनाया साउथ इंडियन खाना लेकर आईं थी. सभी को खाना खिलाते हुए मीनाक्षी ने कहा था, मैं यूएस जाकर मां बनी, वाइफ बनी, डांसर बनी और अब बावर्ची भी बन गई हूं. मैं साउथ इंडियन खाना काफी अच्छा बना लेती हूं. मैं सभी के लिए अपने हाथ का बना खाना लेकर आई हूं.

धर्मेंद्र के पास के पास नही थे जब दो वक्त की रोटी खाने के भी पैसे, बन थे फिर उस समय मनोज कुमार उनके हमदर्द और करा था ये काम

ravicmg10

Hello everyone Iam Ravi year old web devloper, web designer i have completed 10+12 and currently working on article writing and making content.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x