Letest News

WhatsApp New Feature: Google Meet की टक्कर में आया WhatsApp का नया फीचर, एंड-टू-एंड एन्क्रिपशन के साथ बना यह फीचर

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक नया फीचर लॉन्च किया है। यह फीचर पहले से आईफोन यूजर (iPhone Users) के लिए मौजूद था, जिसे अब एंड्रॉइड यूजर्स (Android Users) के लिए निकाल दिया गया है। इस फीचर की खासियत यह है कि इसकी मदद से गूगल मीट की तरह ही वॉट्सऐप पर ग्रुप चैट या फिर वीडियो चैट का लिंक बना सकते है। यह फीचर iOS में ‘कॉल लिंक’ (Call Link) के नाम से पहले से ही मौजूद है। इसकी मदद से बहुत सारे लोगों को कॉल में शामिल होने के लिए इनवाइट किया जा सकता है।

whatsapp delete message app 16645982687505498282487757681

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ने iOS के साथ साथ एंड्रॉइड यूजर्स भी इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं। इससे पहले मेटा के वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा पयोगकर्ताओं के लिए अपडेट जारी किया था। हालांकि अब यह फीचर सबके लिए निकाल दिया गया है। अब यह ‘कॉल लिंक्स’ (Call Link) का फीचर दोनों यूजर्स के लिए लागू हो गया है। वहीं इससे पहले सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने फेसबुक के लिए भी इसी तरह के अपडेट की घोषणा की थी। आइए आपको बताते है कि ‘कॉल लिंक’ वाला फीचर कितना सेफ है और कितना नहीं-

नया फीचर कितना सेफ है ?

whatsapp caption4813944417754692951

वॉट्सऐप के नए फीचर ‘कॉल लिंक’ (Call Link) का लिंक वेबसाइट के तौर पर बनता है। जह आप किसी कॉल के लिए एक लिंक बनाते हैं, तो आप कॉल की आवाज भी तुन सकते हैं। बता दें कि जब कॉल पर दो से अधिक लोग जुड़ जाते हैं तो कॉल अपने आप भी एक समूह कॉल के रूप में बदल जाती हैं। इसके साथ ही बनाई गई ‘कॉल लिंक’ अब भी एंड-टू-एंड एन्क्रिपशन (End-to-End Encryption) हैं। इसलिए जो लोग अब भी कॉल में शामिल नहीं हुए है वो लोग भी इसका लाभ उठा सकते हैं।

whatsapp image 2022 10 18 at 68139149751412597523

वॉट्सऐप (WhatsApp) का यह नया फीचर कॉल वाले टैब में सबसे ऊपर दिखता है। अगर यूजर्स को ‘क्रिएट कॉल लिंक’ (Create Call Link) का फीचर दिखाई दे रहा हैं, तो इसका मतलब यह है कि यह फीचर उन लोगों के लिए उनके फोन में आ गया है। साथ ही बता दें कि यूजर्स के फोन नंबर कॉल लिंक पर दिखाई देंगे, जब भी लोगों को कॉल में शामिल होने के लिए आप इन्वाइट करेंगे। फीचर के एंड-टू-एंड एन्क्रिपशन (End-to-End Encryption) के होने की वजह से वॉट्सऐप का यह फीचर सभी के लिए पूरी तरह से सेफ हैं।

ravicmg10

Hello everyone Iam Ravi year old web devloper, web designer i have completed 10+12 and currently working on article writing and making content.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x