Letest News

ये खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की प्लेन में सवार

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah Replacement : बीसीसीआई की ओर से अब किसी भी वक्त जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जा सकता है।

अब Bumrah की टेंशन खतम : टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन और रह गए हैं। 16 अक्टूबर से इस साल का विश्व कप शुरू होने जा रहा है। पहले क्वालीफायर राउंड होगा और उसके बाद मुख्य मुकाबले शुरू हो जाएंगे। टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है और अपनी तैयारी कर रही है, लेकिन अभी तक भारत की पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंची है। टीम इंडिया ने अपना पहला प्रैक्टिस मैच खेल लिया है और अब दूसरे की तैयारी है। इस बीच जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान अभी नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि अब किसी भी वक्त रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि उस खिलाड़ी का नाम भी पक्का हो गया है, बस घोषणा होनी बाकी है।

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया में हुए थे सेलेक्ट, बाद में हो गए बाहर 

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah
T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह को टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। जब टीम की घोषणा बीसीसीआई की ओर से की गई थी, तब वे अपनी इंजरी से ठीक होकर वापसी कर रहे थे। इसलिए उनको शामिल किया गया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान ही उनकी पुरानी चोट फिर से उभर आई और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए 15 मैंबर्स की टीम का ऐलान किया था, लेकिन जब छह अक्टूबर को टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई तो केवल 14 खिलाड़ी ही गए, इसमें स्टैंडबाय खिलाड़ी और नेट गेंदबाज भी शामिल नहीं थे। जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे आगे मोहम्मद शमी का नाम चल रहा था, लेकिन पिछले ही दिनों उन्हें कोरोना हुआ था और वे पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसलिए उन्हें एनसीए भेजा गया, ताकि वे जल्द ठीक हो जाएं। इस बीच अब खबर आ रही है कि मोहम्मद शमी ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वे टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है।

मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर हो सकते हैं स्टैंडबाय खिलाड़ी 

ये खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की प्लेन में सवार
ये खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की प्लेन में सवार

इतना ही नहीं बताया ये भी जा रहा है कि स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल दीपक चाहर की इंजरी अभी पूरी तरह से ठीक नहीं है और इसीलिए वे अब ऑस्ट्रेलिया शायद न जा पाएं। ऐसे में उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए दो नाम चल रहे हैं, एक तो मोहम्मद सिराज और दूसरा शार्दुल ठाकुर का। ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में खम्म हुई भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज में खेल रहे थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। यानी किसी का भी चयन स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में किया जा सकता है। इस बीच टीम इंडिया अब अपना अगला प्रैक्टिस मैच 13 अक्टूबर को खेलेगी। इसके बाद 17 और 19 अक्टूबर को भी दो प्रैक्टिस मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से खेले जाने हैं।  माना जा रहा है कि तब तक जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस करने वाला खिलाड़ी वहां पहुंच जाएगा और इसके बाद भारतीय टीम इन मैचों में फुल ड्रेस रिहर्सल करेगी। इन मैचों के बाद टीम इंडिया का टी20 विश्व कप 2022 में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होना है। देखना होगा कि बीसीसीआई कब तक रिप्लेसमेंट का ऐलान करती है और वो खिलाड़ी कौन होगा।

5G सेवा: 5G सेवा लेने से आपकी दुनिया कितनी बदल जाएगी?

Driving Simulator Codes (October) 2022: New Codes

Comic Book Reviews for This Week: 9/7/2022

Pokemon Sword and Shield: GameStop to Give Away Shiny Eternatus

Pokemon Unite’s New Map Changes Everything About the Game

ravicmg10

Hello everyone Iam Ravi year old web devloper, web designer i have completed 10+12 and currently working on article writing and making content.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x