Letest News

इंस्टाग्राम को कैसे हैक करें id कैसे हैक करें हैक इंस्टाग्राम

how to hack instagram account password in hindi without root? Instagram Account Hack Kaise Kare? ID Hack Karne Ka Tarika? अगर आप किसी की instagram id का password पता करना चाहते हो तो दोस्तों आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे हैक करे – ID हैक करने का तरीका क्या होता है? और आसानी से किसी का भी instagram id का password कैसे पता करे?

दोस्तों वैसे तो Instagram account को हैक करने के और भी तरीके है, लेकिन जो सबसे आसान तरीका है वो है Phishing. phishing attack क्या है? और इससे कैसे बचे? उसके बारे में मैंने पहले ही details से बताया हुआ है. अगर आपको नहीं पता की phishing क्या होता है? तो आप उस पोस्ट को पढ़ सकते हो.

Contents hide
6 बिना सर्वे, ह्यूमन वेरिफिकेशन और कोडिंग के इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे हैक करें

कंप्यूटर हैक (Computer Hack) कैसे करे?

how to hack instagram account password
how to hack instagram account password

एंड्राइड मोबाइल हैक (Android Mobile Hack) कैसे करें?

phishing से facebook account हैक कैसे करे? उसके बारे में मैंने last article में आपको बताया था, और आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की phishing से इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे हैक करे? किसी की Instagram Account Hack Kaise Kare? ID Hack Karne Ka Tarika क्या है।

इंस्टाग्राम को कैसे हैक करें id कैसे हैक करें हैक इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम हैक कैसे करे या हैक करने का तरीका और हैकिंग से कैसे बचे। मिनट में इंस्टाग्राम ID का पासवर्ड कैसे पता लगाए पूरी जानकारी हैक insta

अगर आपका interest ethical hacking में है, तो Ethical Hacking क्या है? – What Is Hacking In Hindi ओर हैकर (Hacker) कैसे बने और हैकिंग कैसे सीखें? उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।

Read Ethical Hacking Tutorials In Hindi

  • Alert: यह पोस्ट  सिर्फ  Educational Purpose के लिए है , इसका  कोई भी गलत उपयोग ना करे. 😉
  • Instagram Account Hack Kaise Kare? ID Hack Karne Ka Tarika?
  • Go To Z Shadow

 

सबसे पहले आपको z-shadow की site पर जाना है और Sign Up पर क्लिक करके अपना एक new account create करना है.

  • Sign Up

 

Sign Up पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक SignUp form खुल जायेगा। उसमे अपनी detail submit करने के बाद Sign Up पर क्लिक करे.

 

  • अपना कोई भी Username डाले.
  • अपना कोई भी unique password डाले.
  • अपना email address डाले.
  • Age Select करे.
  • Country Choose करे.
  • Captcha भरे.
  • SignUp पर क्लिक करे.

 

यह भी पढ़े: किसी भी Website का Phishing पेज कैसे बनाये?

  • Copy Page URL

 

अब आपका account ready हो चूका है अब आपको Z shadow के home page पर आने के बाद थोड़ा सा नीचे scroll करके उसके तीसरे पेज पर जाना है.

अब आपको वहा पर instagram का option show होगा उसके saamne English पर क्लिक करना है. फिर आपको अपने phishing पेज का URL मिल जायेगा।

  • Send To Victim

 

अब आपको अपने उस पेज के url को copy कर लेना है और उसको अपने victim को send है, जैसे ही आपका victim उस पेज को खोलेगा उसके सामने एक fake instagram का login पेज खुल जायेगा।

  • My Victims

 

अब जैसे ही आपका victim उस पेज को असली इंस्टाग्राम का पेज समझकर उसमे अपने instagram account username और password से sign in करेगा, वो एक नये पेज पर redirect हो जायेगा, और उसका username और password आपके z shadow account में आ जायेगा।

हैक करें इंस्टाग्राम instagram

  • Now You Are Done!

 

जैसे ही आपका victim login करेगा, उसके login करते ही उसका username और password से साथ – साथ उसका IP Address भी आपके पास आ जायेगा।

IP Address से किसी की location कैसे पता करे? उसके बारे में मैंने पहले हे detail से बताया हुआ है.

तो दोस्तों इस तरहा से आप एक fake web page बनाकर किसी के भी instagram account को हैक कर सकते हो. लेकिन आप इन phishing pages को facebook पर share नहीं कर सकते। phishing pages को facebook पर share कैसे करे? उसके बारे में मैं आपको next articles में बताऊंगा।

उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की phishing से किसी का Instagram Account Hack Kaise Kare? ID Hack Karne Ka Tarika क्या होता है? और आसानी से किसी का भी instagram id का password कैसे पता करे?

यह भी पढ़े:

 

  • मोबाइल हैक कैसे करे?
  • कंप्यूटर हैक कैसे करे?
  • वेबसाइट हैक कैसे करे?
  • फेसबुक अकाउंट कैसे हैक करे?
  • WhatsApp हैक कैसे करे?
  • बाईफाई पासवर्ड हैक कैसे करें?
व्हाट्सएप हैक ऑनलाइन | पत्राचार पढ़ें

एक बेहद लोकप्रिय और सफल मैसेजिंग ऐप, व्हाट्सएप स्वाभाविक रूप से हैकर्स और दुर्भावनापूर्ण हमलों का लक्ष्य रहा है। बेशक, व्हाट्सएप अकाउंट हैक

Hope आपको यह Instagram Account Kaise Hack Kare In Hindi? का यह पोस्ट काफी हेल्पफुल लगा होगा।

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

में जानता हु आपमें से बहुत से लोगो को पता है की इंस्टाग्राम क्या है और कैसे चलाते है पर फिर भी कुछ लोग है जिन्हे इंस्टाग्राम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है या वो नए यूजर है तो ऐसे लोगो से में कहना चाहुगा आप सब से पहले इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाये पोस्ट पढ़ लीजिये। बेसिक जानकारी के बाद एडवांस लेवल में बहुत कुछ सिखने जैसा है जैसे की इंस्टाग्राम हैक करने का तरीका, लिखे और फोल्लोवेर्स बढ़ाने के तरीके या इंस्टाग्राम से नंबर निकलना। तो दोस्तों आज की पोस्ट में सिर्फ इंस्टाग्राम हैकिंग के बारे में बताने वाले है की 2 मिनट में ID कैसे हैक हो सकती है।

ये जानकारी सिर्फ एजुकेशन को ध्यान में लेकर लिखी जा रही है। अगर इस जानकारी द्वारा आप किसी का नुक्सान या हैकिंग करते है तो साइबर क्राइम के तहत आपको सजा हो सकती है। और उसके जिम्मेदार हम या हमारी वेबसाइट नहीं है।

 

  • एंड्राइड गेम हैकिंग कैसे सीखे
  • इंस्टाग्राम हैक कैसे करे (3 तरीके)

 

फेसबुक पर मुझे बहुत से लोगो ने पूछा था की सर इंस्टाग्राम हैक करने का कोई आसान तरीका बताये। तो आज की पोस्ट मेरे ऐसे ही दोस्तों के लिए है जिसमे इंस्टाग्राम हैकिंग के 3 स्पेशल तरीके बताये जायेगे। इसके बाद आगे की नेक्स्ट पोस्ट में और भी टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में बताया जायेगा और ये सभी अपडेट से जुड़े रहने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है। तो चलिए अब शुरू करते है इंस्टाग्राम हैक कैसे करे।

इंस्टाग्राम को कैसे हैक करें id कैसे हैक करें हैक इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम अकाउंट को कैसे हैक करें?

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

इंस्टाग्राम एक Facebook का प्रोडक्ट है जो कुछ समय पहले तक Facebook चलाता बाद में Facebook ने कॉल कर लिया इसमें आप इतना ही कीजिए तो ही अच्छा है पहली बात तो शेयर करना थोड़ा सा मुश्किल है का नाम पॉसिबल नहीं है लेकिन थोड़ा मुश्किल जरूर है इसके लिए आपको आप किसी को अगर फॉलो करना चाहते हैं तो फॉलो जरूर कर सकते इंस्टाग्राम पर किसी के अकाउंट में ऐसे जाकर कुछ भी नहीं सुन सकते जो आपको परमिट करें कुछ लोग अपने अकाउंट को सिक्योर रखते हैं तो सिक्योर अकाउंट को आपको रिक्वेस्ट भेजनी होगी तभी आप उसको उसके प्रोफाइल के वीडियो और फोटोस देख सकते हैं उसके मन में ऐसा काम नहीं होता है और हैक करने की जातक बात रही इंडिया में थोड़ा दूसरे ग्रुप से जुड़ा हल्के जरूर है लेकिन फिर भी मुझे आप से रिक्वेस्ट करूंगा कि प्राइवेसी पॉलिसी को कैंसिल रखते हुए आप हैक करने की कोशिश ना करें अगर यह चीज अगर आप हम यूरोप में होते तो मैं आपसे फिर तो हाथ जोड़कर बोलता क्योंकि वहां पर उस बहुत ज्यादा टफ होते हैं और अगर वहां पर आपने कुछ ऐसा करने की कोशिश भी की तो बहुत बहुत बड़ी पनिशमेंट मिलती है और आपको जेल हो सकती है इंडिया में भी ऐसे प्रावधान है लेकिन इंडिया में इस तरह का काम कोई होता नहीं है लेकिन यूरोप और अमेरिका में ऐसा होता है इंस्टाग्राम हैक करने की जरूरत नहीं है आप इतनी सी ऐप यूज कीजिए फॉलो कीजिए अपने आपके इंटरेस्टिंग से भी डाली है और एंजॉय कीजिए थैंक यू

इंस्टाग्राम हैक हो गया? दोस्त की मदद से ऐसे वापस पा सकते हैं अपना अकाउंट

शल मीडिया जितनी सही चीज़ है, उतना ही खतरनाक है सोशल मीडिया अकाउंट्स का हैक हो जाना. अक्सर अकाउंट हैक करके, तस्वीरों के बेजा इस्तेमाल और ब्लैकमेल की खबरों से हम दो-चार होते हैं. वैसे तो हैकिंग से बचने के तमाम तरीके एक्सपर्ट्स हमें बताते हैं, लेकिन सुरक्षा के सारे तरीके अपनाने के बाद भी अकाउंट अगर हैक हो जाए तो? आज हम इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने पर उसे वापस पाने की स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस समझते हैं. बाद में एक-एक करके दूसरे प्लैटफॉर्म्स की प्रोसेस पर भी बात करेंगे.

मेटा(meta) के मालिकाना हक वाले इंस्टाग्राम (instagarm) का इंडिया में क्या भौकाल है, इसका अंदाजा इसी बात से लग जाएगा कि लगभग 23 करोड़ लोग इसको इस्तेमाल करते हैं. भारत के सारे सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर यहीं पाए जाते हैं. पर कई बार लोग सिक्योरिटी को लेकर लापरवाही बरतते हैं और इसी का फायदा साइबर अपराधी उठाते हैं और अकाउंट हैक कर लेते हैं. 

हैक हुए अकाउंट का एक्सेस कैसे मिलेगा?

एक बार आपके अकाउंट में घुसने के बाद हैकर्स सबसे पहले आपको सभी डिवाइस से लॉग आउट कर देते हैं. वो आपका पासवर्ड बदल देते हैं. ऐसे में आप ईमेल के जरिए पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं.

# इंस्टा पेज खोलते ही लॉग इन स्क्रीन दिखाई देगी
# अगर पासवर्ड बदल गया है तो Get help logging in का ऑप्शन सिलेक्ट करें
# ऐसा करते ही इंस्टाग्राम आपकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के इनबॉक्स में एक लिंक भेजेगा. इस पर बताए गए निर्देशों को फॉलो करके पासवर्ड रीसेट कीजिए

दोस्त की मदद से अकाउंट हैक होने पर ऐसे रिपोर्ट करें

# अपने किसी भी दोस्त या परिवार वालों को आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाने के लिए बोलिए
# हैमबर्ग आइकन (स्क्रीन पर दिखने वाले तीन डॉट्स) पर क्लिक करके रिपोर्ट पर टैप कीजिए
# अब आपको रिपोर्ट करने के कई विकल्प नजर आएंगे
# ध्यान से  It’s pretending to be someone else सिलेक्ट करना होगा
# Someone I Know के ऑप्शन को चुनिए, इसके बाद इंस्टाग्राम प्रोफाइल की जांच करेगा और इसके लिए आपसे कॉन्टेक्ट करेगा.

आखिरी रास्ता, सिक्योरिटी कोड का वास्ता

# जब इनमें से किसी तरीके से काम न बने तो आप सिक्योरिटी कोड के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं.
# लॉगिन स्क्रीन पर Get Help Logging In का ऑप्शन सिलेक्ट करें.
# अपना यूजरनेम, ईमेल एड्रेस और फोन नंबर डालकर Need more help? पर टैप करें.
# Send security code विकल्प चुनें
# ईमेल एड्रेस या मोबाइल नंबर पर SMS के जरिए कोड आएगा
# कोड इंस्टाग्राम ऐप पर डालकर अकाउंट को रिकवर कर सकते हैं.

बिना सर्वे, ह्यूमन वेरिफिकेशन और कोडिंग के इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे हैक करें

अंतिम अपडेट 25 जुलाई, 2022 को जैक रॉबर्टसन द्वारा


कभी कभी, का आग्रह अपने साथी या बच्चे के Instagram खाते को हैक करना आपके पास हो सकता है क्योंकि वह है पागल Instagram के साथ, पूरा दिन Instagram पर पोस्ट चेक करने और किसी के साथ चैट करने में व्यतीत करना.

क्या इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करना संभव है?

जिन लोगों ने अपना मन बना लिया है और किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक करने की योजना बनाई है, उनके लिए ऐसा करने की संभावना बहुत हैरान कर सकती है।

स्पष्ट करने के लिए, जब आप सही तरीकों का पालन करते हैं तो किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक करना निश्चित रूप से संभव है। उदाहरण के लिए, आप कुछ ऑनलाइन हैकिंग सेवाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं, एक जासूसी ऐप चुन सकते हैं या एक फ़िशिंग वेबसाइट बना सकते हैं।

आपकी पहेली को हल करने के लिए, इस ट्यूटोरियल में, मैं आपके लिए इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने के तीन तरीके पेश करूंगा। आप एक उठा सकते हैं और तुरंत अपनी हैकिंग शुरू कर सकते हैं।

विधि 01 ऑनलाइन इंस्टाहैक टूल के साथ इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करें (सर्वेक्षण, मानव सत्यापन के साथ)

Google पर ‘हैक इंस्टाग्राम’ टाइप करें, पहले कुछ लिंक वे हो सकते हैं ऑनलाइन इंस्टाहैक टूल.

कभी-कभी, ये ऐप किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक करने में आपकी मदद कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि पृष्ठ में प्रवेश करना है, लक्ष्य खाता दर्ज करना है, हैकिंग के लिए भुगतान करना है और पूरा होने की प्रतीक्षा करना है।

ऑनलाइन टूल से इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करें

हालांकि, इन ऑनलाइन उपकरणों की अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि वे इतने सारे संभावित जोखिम उठाते हैं।

सावधानी: आपको ऑनलाइन इंस्टाहैक टूल का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए

सर्वेक्षण कर रहे हैं

चूंकि यह इस खाते में साइन इन करने के लिए एक नया आईपी और डिवाइस है, इसलिए इंस्टाग्राम उन्हें और अन्य उपयोगकर्ताओं को आपको बेहतर तरीके से जानने और आपकी राय एकत्र करने में मदद करने के लिए कई सर्वेक्षणों को पॉप आउट करेगा।

इससे पहले कि आप वास्तव में इस खाते के बारे में कुछ जानकारी की जांच कर सकें, आपको कई सर्वेक्षणों से गुजरना होगा।

मानव सत्यापन

उनमें से ज्यादातर हर संभव संयोजन को आजमाकर इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लेंगे। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप कुछ ही मिनटों में पासवर्ड प्राप्त कर सकते हैं, यदि नहीं, तो दिन, सप्ताह, या उससे भी अधिक समय में।

हालाँकि, इंस्टाहैक टूल के पिछले प्रयासों के कारण, इंस्टाग्राम सर्वर इस खाते को इस तरह मानेगा असामान्य. फटा पासवर्ड के साथ Instagram में लॉग इन करते समय, Instagram आपसे निम्न करने के लिए कहेगा सत्यापन पास करें.

स्लाइडर्स को खींचना और छवियों का चयन करना और भी आसान है। जो चीज चीजों को जटिल बनाती है वह यह है कि आपको करने की जरूरत है एक सत्यापन कोड दर्ज करें है लक्ष्य फ़ोन नंबर पर भेजा गया. इसलिए, यदि आप फोन को एक्सेस नहीं कर सकते हैं, तो यह विधि आपको इसे हैक करने में मदद नहीं कर सकती है।

नकली और बेकार

ईमानदार होने के लिए, इनमें से अधिकतर उपकरण घोटाले हैं। वे आपको बेवकूफ बनाने के अलावा कुछ नहीं कर सकते हैं और आपको उन्हें भुगतान करने के लिए प्रेरित करते हैं। एक बार जब आप उन्हें भुगतान कर देते हैं, तो कुछ नहीं होगा, कोई डिक्रिप्शन नहीं, कोई पासवर्ड नहीं, कुछ भी नहीं।

बेहतर होगा कि आप खरीदारी करने से पहले इस पर विचार कर लें।

फिशिंग

कुछ टूल का उद्देश्य बुरे कामों के लिए आपकी व्यक्तिगत जानकारी चुराना है। इन ऑनलाइन टूल के लिए साइन अप करने के बाद, आपको अपने कंप्यूटर पर कुछ फ़ाइलें डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा।

ध्यान दें कि आप अपराधियों के लिए अपने पीसी में हैक करने और जानकारी चुराने की पहुंच बनाने की संभावना रखते हैं।

तरीका 02: स्पाई ऐप्स से इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करें (बिना सर्वे, ह्यूमन वेरिफिकेशन और कोडिंग के)

उन ऑनलाइन टूल का उपयोग करने के बजाय, बेहतर होगा कि आप कोशिश करें एक पेशेवर Instagram जासूस ऐप है कि मान्यता, जैसे mSpy।

सादगी, सुरक्षा और अनुकूलता के साथ प्रोग्राम किया गया, mSpy आपकी मदद कर सकता है किसी का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करना जटिल कदमों और पैसे खोने या गोपनीयता रिसाव के किसी भी जोखिम के बिना।

  • लक्ष्य फोन पर mSpy स्थापित करने के बाद, संपूर्ण जानकारी व्यक्ति के Instagram पर आपके लिए उपलब्ध है, जिसमें शामिल हैं संदेशप्रविष्टियाँसंपर्कों, तथा सूचनाएं.
  • इसके अलावा, आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि क्या व्यक्ति के पास है एक और छिपा हुआ निजी खाता.
  • सारी जानकारी आप पर देखी जा सकती है फ़ोन or PC, जिसका मतलब है कि आप इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक कर सकते हैं दूर से व्यक्ति को जाने बिना।

अधिक सामान जो mSpy कर सकता है

Instagram हैकिंग के अलावा, और भी mSpy कवर हैं:

हैक सिम:

  • mSpy इस फोन पर आपको सभी संपर्क, कॉल लॉग और टेक्स्ट संदेश रिकॉर्ड करेगा और दिखाएगा।

Android और iPhone पर जासूसी करें:

  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप और लक्ष्य Android या iPhone का उपयोग कर रहे हैं, mSpy दोनों पर काम करता है। बेहतर अभी भी, कोई जड़ या जेलब्रेक अनिवार्य नहीं है।

सोशल मीडिया पर स्टाक:

  • अधिक पर ध्यान केंद्रित करते हुए, mSpy आपकी मदद कर सकता है व्यक्ति के फेसबुक में हैक, व्हाट्सएप, ट्विटर, टिकटॉक, मैसेंजर, लाइन, या कोई अन्य सोशल अकाउंट। अपने फोन पर एक आसान टैप से, आप देख सकते हैं कि वह किस बारे में बात करता है और इन प्लेटफार्मों पर पोस्ट करता है।

अदृश्य रहो:

  • यदि आप इस बारे में सोच रहे हैं कि हैकिंग को पीड़ित के लिए अज्ञात कैसे बनाया जाए, तो mSpy अभी भी आपको कवर करता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, लक्ष्य फोन पर mSpy 100% अदृश्य और ज्ञानी नहीं है। आपके साथी या बच्चे को कभी भी यह एहसास नहीं होगा कि आप उसे हैक कर रहे हैं जब तक कि आप इसे स्वयं नहीं बताते।

कीस्ट्रोक को चिह्नित करें:

  • mSpy आपको यह समझने में मदद करने के लिए कीबोर्ड पर हर एक टैप को नीचे ले जाएगा कि वह व्यक्ति फोन पर क्या टाइप करता है, जिसमें सोशल मीडिया और ईमेल, टेक्स्ट मैसेज, पोस्ट, नोट्स आदि के लिए अकाउंट और पासवर्ड शामिल हैं।

बिना सर्वे, ह्यूमन वेरिफिकेशन और कोडिंग के स्पाई ऐप्स से इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने के स्टेप्स

इंस्टाग्राम को हैक करने के लिए mSpy का उपयोग करना बहुत आसान है, आप पूरी प्रक्रिया को मिनटों में पूरा कर सकते हैं। इसकी जांच करें:

चरण 1 mSpy में एक खाता बनाएँ

एमएसपीई अधिकारी mSpy खाता बनाने के लिए साइट या नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। प्रवेश करें वैध ईमेल आईडी और पासवर्ड के साथ साइन इन करें।

चरण 2 लक्ष्य फोन पर mSpy स्थापित करें

इसके बाद, mSpy ईमेल पते पर एक ईमेल भेजेगा। अपना इनबॉक्स खोलें और लॉन्च करें एक स्थापना विज़ार्ड ईमेल से। विज़ार्ड दूरस्थ रूप से लक्ष्य फ़ोन पर mSpy स्थापित करने की प्रक्रिया में आपका मार्गदर्शन करेगा।

जब इंस्टॉलेशन पूरा हो जाता है, तो mSpy फोन से छिप जाएगा और फोन के साथ-साथ फोन की सामग्री की जासूसी करना शुरू कर देगा।

SpyZie इंस्टॉलेशन पूरा हुआ

चरण 3 Instagram खाते में हैक करें

अब, विजिट करें एमएसपीई डैशबोर्ड ब्राउज़र पर या लॉन्च करें एमएसपीई कंट्रोल ऐप आपके फोन पर। आप दोनों लिंक पिछले ईमेल में पा सकते हैं।

डैशबोर्ड से, पता लगाएँ इंस्टाग्राम और इंस्टाग्राम अकाउंट के सभी मैसेज, कॉन्टैक्ट्स, पोस्ट, नोटिफिकेशन चेक करें।

एमएसपीवाई इंस्टाग्राम हैक

सेवा मेरे Instagram खाते में साइन इन करें, यह करें:
  • से Instagram खाता और पासवर्ड प्राप्त करें mSpy कीलॉगर्स. अपने डिवाइस से साइन इन करें।
  • सत्यापन पास करने के लिए, पता लगाएँ संदेश फोन से कोड प्राप्त करने के लिए mSpy कंट्रोल पैनल पर।
  • अंत में, लॉगिन पूरा करने के लिए सत्यापन कोड दर्ज करें।

अधिक जानकारी के लिए, यात्रा एमएसपीई अधिकारी को यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं।

विधि 03: फ़िशिंग वेबसाइट भेजकर इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करें (सर्वेक्षण, मानव सत्यापन, कोडिंग के साथ)

साइबरस्पेस में, कुछ लोग दावा करते हैं कि फ़िशिंग वेबसाइट बनाकर इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक करना संभव है।

  1. सबसे पहले, एक फ़िशिंग अकाउंट बनाएं जो बिल्कुल वास्तविक इंस्टाग्राम लॉगिन पेज जैसा ही दिखता हो।
  2. फिर, उस व्यक्ति को इस नकली वेबपेज में Instagram उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ साइन इन करने के लिए कहें।
  3. अगला, खाता और उपयोगकर्ता नाम प्राप्त करने के लिए वेबसाइट की पृष्ठभूमि पर जाएं।
  4. अंत में, किसी अन्य डिवाइस पर Instagram खाते में साइन इन करें।

यह अच्छा लगता है, लेकिन इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक करने का यह मुश्किल से संभव तरीका है।

आपको फ़िशिंग वेबसाइट का उपयोग क्यों करना चाहिए?

  • केवल कुछ लापरवाह लोग ही संदिग्ध Instagram वेबसाइट में साइन इन करेंगे, भले ही कोई करीबी उन्हें भेजता हो।
  • यह देखते हुए कि इंस्टाग्राम दो तरीकों से प्रमाणीकरण खाते में साइन इन होने पर सक्रिय हो जाएगा a नया उपकरण, तुम चाहिए एक सत्यापन कोड प्राप्त करें पंजीकृत फोन नंबर पर भेजा गया। आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते, इसमें हैक करने का कोई तरीका नहीं है।
  • फ़िशिंग वेबसाइट बनाना कोई आसान काम नहीं है। हालाँकि आपको YouTube पर कुछ ट्यूटोरियल मिल सकते हैं।

mSpy सोशल मीडिया हैकर

mSpy

हर सोशल मीडिया ऐप पर जासूसी करें जैसा कि आप एक आसान क्लिक के साथ पसंद करते हैं। अभी सोशल मीडिया हैकर बनें!

 ट्रैक एफबी, ट्विटर, आईजी, टिकटॉक, टेलीग्राम, स्नैपचैट, स्काइप

 सभी वार्तालाप पढ़ें, सभी भेजे गए और प्राप्त किए गए चित्र देखें

 किसी भी सोशल मीडिया ऐप पर सभी गतिविधियों की स्क्रीन रिकॉर्ड करें

नोट समाप्त करना

उपरोक्त 3 विधियाँ व्यक्तियों के लिए किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक करने के सभी संभावित समाधान हैं। अपनी जरूरत और मेरी समीक्षा के आधार पर एक उठाओ। उम्मीद है, अंत में आप जो चाहते हैं वह आपको मिल सकता है।

वैसे, यदि आप कोई ऐसा तरीका खोज रहे हैं जिससे आप किसी के खाते को हैक करने के लिए अपने कंप्यूटर पर कुछ विशेष कोड टाइप कर सकें, तो बेहतर होगा कि आप उसे छोड़ दें। क्योंकि यह लगभग असंभव है जब तक कि आप एक बिलियन गीक जीनियस न हों जो दुनिया की सबसे सुरक्षा प्रणालियों में से एक को क्रैक करने में सक्षम हो।

Instagram और उसके समर्थक Facebook ने ग्राहकों की जानकारी की सुरक्षा के लिए लाखों डॉलर का भुगतान किया है। अगर इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक करना वाकई इतना आसान है, तो मुझे लगता है कि कोई भी प्रोग्राम का इस्तेमाल नहीं करेगा। तो आप क्या कर सकते हैं कि उपरोक्त 3 विधियों का उपयोग करें और कभी भी Instagram के सिस्टम को चुनौती देने के बारे में न सोचें।

ravicmg10

Hello everyone Iam Ravi year old web devloper, web designer i have completed 10+12 and currently working on article writing and making content.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x