How To Earn Money

How to Earn Money From Paytm घर बैठे Paytm से कमाएं रोज 500 से 2000 रुपए, जानिए तरीका

Paytm Se Paise Kaise Kamaye, How To Earn Money From Paytm App, Paytm App Se Paise Kaise Kamaye Jate Hai, Paytm Se Paise Kamaye, Paytm Se Paise Kamaye 2022, Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022 All Information घर बैठे Paytm से कमाएं रोज 500 से 2000 रुपए, जानिए तरीका (Paytm Se Paise Kaise Kamaye): पेटीएम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए हम आपको एक आसान तरीका बताएंगे, वर्तमान आधुनिक युग में, सब कुछ ऑनलाइन हो गया है, कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल का उपयोग काम करने के लिए करता है, चाहे पैसा भेजना हो या प्राप्त करना हो। इंटरनेट युग में एक ऐसा माध्यम बन गया है जिसने जीवन को सबसे आसान बना दिया है, पैसे भेजने के अलावा, हम खरीदारी और खरीदारी के लिए भी पेटीएम का उपयोग करते हैं, अगर आप ऑनलाइन पेटीएम का उपयोग करते हैं तो यह आपके लिए बहुत उपयोगी है।

How to Earn Money From Paytm

पेटिएम से पैसे कमाने के आसान और बेहतरीन तरीके : पेटीएम से घर बैठे पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके आज इस पोस्ट में बता रहे कि आप Paytm Se Paise Kaise Kamaye या How To Earn Money From Paytm का भुगतान कर सकते हैं दोस्तों अगर आप एक छात्र हैं तो आप पेटीएम के साथ कुछ पार्ट टाइम करके बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज के समय में सभी काम ऑनलाइन हो जाते हैं जैसे कुछ खरीदना या अपना मोबाइल रिचार्ज करना या आपको डीटीएच या बिजली का बिल देना होता है तो आप वह सब काम ऑनलाइन कर सकते हैं।

How to Earn Money From Paytm

पेटीएम एप ऑनलाइन पेमेंट भुगतान करने तथा भुगतान प्राप्त करने का ऐप है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इन सभी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को करने के साथ-साथ कुछ पैसे भी कमा सकते हैं, वो भी पेटीएम ऐप की मदद से, तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको सारी जानकारी बताऊंगा कि आप जो भी ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं, वह कर लें। शॉपिंग हो या कोई रिचार्ज , बिजली बिल या कोई अन्य पेमेंट, आप इस पर कुछ पैसे कमा सकते हैं।

पेटिएम एक मोबाईल ऐप है। पेटीएम इंडिया मे बहुत ज्यादा पोपुलर है पेटीएम एप के साथ एक ई-वॉलेट भी है, जिसकी मदद से हम अपने मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं या कोई अन्य रिचार्ज कर सकते हैं या फिर हम बिना किसी चार्ज के अपने पैसे को इस वॉलेट में सुरक्षित रख सकते हैं, इसके अलावा पेटीएम इंडियन ई-कॉमर्स शॉपिंग वेबसाइट दी गई है।

Paytm से घर बैठे पैसे कैसे कमाएं 

अगर आप पेटीएम से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले पेटीएम पर अकाउंट बनाना होगा इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में पेटीएम का ऐप डाउनलोड करना होगा जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड करने के बाद , उसमे मांगी गई डिटेल्स भरकर आपको इसमें एक अकाउंट बनाना होगा। और अकाउंट बनाने की सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट मे बताई गई है। जिसे आप फॉलो करके पेटिएम मे अपना अकाउंट बना सकते है।

आप इसका इस्तेमाल करके पैसे भी कमा सकते हैं, पेटीएम के जरिए हम पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं, भेजने के अलावा आप किसी भी शॉपिंग मॉल या दुकान या अन्य जगहों पर भी बिल का भुगतान कर सकते हैं, पेटीएम के जरिए आप घर बैठ सकते हैं। आप पार्ट टाइम जॉब कर सकते हैं जिसके लिए हम आपको सबसे आसान तरीका बता रहे हैं इसके अलावा अन्य तरीकों की जानकारी भी नीचे दी गई है।

Paytm Se Recharge Karke Paise Kaise Kamaye

अगर आप गांव में रहते हैं तो आप पेटीएम के माध्यम से रिचार्ज करके भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि आप जब पेटीएम के माध्यम से रिचार्ज करेंगे तो आपको कुछ कैशबैक पेटीएम दे देगा और आप रिचार्ज से कुछ परसेंट ज्यादा रुपए अपने ग्राहक से भी ले सकते हैं

आप पेटीएम के माध्यम से DTH का रिचार्ज भी कर सकते हैं क्योंकि गांव में इसका ज्यादा प्रसन्न रहता है क्योंकि आज के टाइम में हर कोई व्यक्ति टीवी देखता है और टीवी देखने के लिए आजकल अपने डीटीएच में रिचार्ज करवाना होता है तो इसके लिए आप पेटीएम के माध्यम से उसका रिचार्ज कर सकते हैं और उनसे कुछ कमीशन के तौर पर ज्यादा रुपए भी ले सकते हैं ।

Paytm transaction करके पैसे कैसे कमाएं 

पेटीएम पर अगर हम कोई भी ट्रांजैक्शन करते हैं तो उसमें हमें कैशबैक मिलता है पेटीएम ज्यादातर कस्बे के कारण ही भारत में प्रचलित हुआ है आप पेटीएम पर कैशबैक से पैसे कमा सकते हैं जब आप किसी भी पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे भेजते हैं तो आपको कुछ कैशबैक दिया जाता है कैशबैक पॉइंट को Redeem करके आप अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। यदि आप पेटीएम से किसी को पैसे भेजते हैं या ट्रांजैक्शन करते हैं या मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपको कुछ ना कुछ कैशबैक अवश्य मिलता है बिजली बिल का भुगतान करने या अन्य ट्रांजैक्शन करने पर आपको कुछ न कुछ कैशबैक जरूर दिया जाता है इसमें 10,000 कैशबैक पॉइंट जमा करने पर आप 100 रुपए Redeem कर सकते हैं।

Paytm Promocode से Paise कैसे कमाएं 

  • पेटीएम प्रमोकोड के द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं पेटीएम समय-समय पर प्रोमो कोड लांच करता है
  • अगर आप पेटीएम से रिचार्ज करते है या बिल पेमेंट करते हैं तो
  • आप पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से रिचार्ज कर सकते हैं
  • जिससे आपको प्रमोकोड दिया जाता है पेटीएम सादा अंतर त्यौहार और कार्यक्रम के मौकों पर प्रमोकोड जारी करता है
  • जिससे काफी अच्छा कैशबैक दिया जाता है
  • इसमें आप मोबाइल रिचार्ज बिल पेमेंट हो शॉपिंग में काफी मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm First Game se Paise Kaise Kamaye

  • आज के समय में बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी ऑनलाइन गेम खेलते हैं।
  • इस कारण पेटीएम ने भी अपना पेटीएम फर्स्ट गेम प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।
  • इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।
  • पेटीएम फर्स्ट गेम एप्लीकेशन के माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं।
  • इसमें यूजर को साधारण गेम को खेलना होता है।

Paytm Refer And Earn Se Paise Kamaye

Paytm Se Paise Kaise Kamaye पेटीएम पर आप Refer And Earn माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं यानी कि कंपनी का मुख्य मकसद आप अन्य लोगों को भी जोड़ें जैसे-जैसे आप अन्य लोगों को जोड़ते हैं उसी हिसाब से आपको कैशबैक प्राप्त होता है यानी आप जितने लोगों को जोड़ेंगे उसी हिसाब से प्रत्येक व्यक्ति का आपको कमीशन दिया जायेगा पेटीएम में Refer And Earn का ऑप्शन भी दिया गया है. जिसमें आपको पेटीएम का Refer लिंक मिलता है. यह लिंक आपको व्हाट्सएप, फेसबुक, एसएमएस, Twitter या सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से अपने दोस्तों को शेयर करना है.

  • यदि आपका दोस्त आपके द्वारा भेजे गए लिंक से पेटीएम डाउनलोड कर लेता है
  • इसके बाद वह 7 दिनों के अंदर पहली यूपीआई पेमेंट करता है. तो आपको ₹100 का कैशबैक प्राप्त होता है.
  • यदि आपका दोस्त ट्रांजैक्शन नहीं करता है, तो आप अपने फ्रेंड को ₹200 भेज दीजिए।
  • आपका दोस्त भी आपको वापस ₹200 भेज देगा। इससे भी आपको 100 रुपये का कैशबैक प्राप्त हो जाएगा।
  • आप इसमें कितने भी दोस्तों को व्हाट्सएप या सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से पेटीएम रेफर लिंक भेज सकते हैं.
  • प्रत्येक दोस्त के प्रथम ट्रांजैक्शन पर आपको ₹100 का कैशबैक प्राप्त होगा।
  • यह आपके पेटीएम वॉलेट में प्राप्त हो जाएगा।

Paytm App Download Kaise Karen ? Step to Download

  • Paytm एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको Play Store App को खोलना है
  • Paytm App Download करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे भी उपलब्ध करवा दिए हैं
  • ऐप खुलने के बाद आपको ऊपर सर्च बार में Paytm लिखना है और सर्च करना है
  • सर्च करने के बाद आपको Paytm App Download Link/ Install Link पर क्लिक करना है
  • क्लिक करने के बाद आपके फोन में पेटीएम एप डाउनलोड हो जाएगा
  • Paytm App Download करने के यहाँ क्लिक करे – Click Here

 

ravicmg10

Hello everyone Iam Ravi year old web devloper, web designer i have completed 10+12 and currently working on article writing and making content.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x