Dream 11 News

Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें – ड्रीम11 इंडिया का सबसे बड़ा Fantasy Cricket Game है

ड्रीम11 इंडिया का सबसे बड़ा Fantasy Cricket Game है और जो dream11 खेलने वालो के लिए एक ड्रीम जैसा बन चूका है क्योंकि अगर आप Dream11 Grand League में first Rank प्राप्त करने में क़ामयाब हो जाते है तो आप एक दिन में ही लखपति बन सकते है। यह बात आप अच्छी तरह जानते होंगे अगर आप ड्रीम11 में टीम बनाकर खेलते हैं लेक़िन dream11 में first Rank प्राप्त करना इतना आसान नही होता है इसके लिए बहुत दिमाख लगाने की ज़रूरत होती है।

Dream11 कैसे जीतें और First Rank प्राप्त करें

बहुत सारे लोगो का माना है कि ड्रीम11 में जीतने के लिए हमारी क़िस्मत का अच्छा होना बहुत ज़रूरी है लेक़िन यह पूरी तरह से सही नही है क्योंकि यह एक क्रिकेट गेम है जिसमे जीतने के लिए आपकों सही जानकारी और ज्ञान का होना आवश्यक है क्योंकि क्रिकेट में 11 खिलाड़ी खेलतें है और दोनों टीमो को मिलाकर 22 हो जाते है अब अगर आप Dream11 खेलते है तो आपकों दोनों टीम में उन्ह सभी 11 खिलाड़ियों का चुनाव करना पड़ता है जो 22 खिलाड़ियों में सबसे सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करते है। और साथ ही टीम का कैप्टेन और वाईस कैप्टेन का चुनाव भी बिलकुल सही करना पड़ता है इसलिए Dream11 में जीतने के लिए सबसे ज़रूरी है आपकों क्रिकेट का ज्ञान हो तभी आप यह अनुमान लगाने में सफ़लता प्राप्त कर सकते है कि कौन सा खिलाड़ी सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा।

Dream11 टीम बनाने का सही तरीका

Dream11 टीम बनाने का सही तरीका
Dream11 टीम बनाने का सही तरीका

ड्रीम11 में जीत हासिल करने के लिए सबसे पहले आपको dream11 में टीम बने की सही जानकारी होनी चाहिए क्योंकि Dream11 एक Probability based Game है और क्या पता कौनसा खिलाड़ी आपकों जीत दिला दें। इसलिए बहुत सारे लोग एक ही कांटेस्ट में कई सारी टीम बनकर खेलते हैं और सभी टीम में अलग-अलग रणनीति के तहत खिलाड़ियों का चुनाव करते है ताक़ि dream11 में first Rank प्राप्त कर सकें। इसलिए आपको भी Dream11 में टीम बनाने की सही जानकारी होना चाहिए तो चलिए जानते है कि Dream11 में टीम बनाने का सही तरीका क्या है।

Step-1. YouTube

जैसा की हमने आपकों बताया कि Dream11 Match जीतने के लिए आपकों मैच की सभी जानकारी होनी चाहिए ताक़ि आप सवश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चुनाव कर सकें इसके लिए आप Youtube Channel का इस्तेमाल कर सकते है।

Youtube पर आपको ऐसे बहुत सारे चैनल मिल जाते है जो आपकों हर मैच का पूरा Deep Analysis प्रदान करते है जैसे

– मैच कहाँ खेला जाएगा
– पिच कैसी रहेगी
– पिच Bowlers के लिए अच्छी होगी या फिर Batsmen के लिए
– कितने रन बन सकते है
– किसी खिलाड़ी का प्रदर्शन उस मैदान में अच्छा है
– कौंन खिलाडी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है
– कैप्टेन और वाईस कैप्टेन किसे बनाये इत्यादि।

ड्रीम11 दिमाख का ख़ेल है जिसके लिए आपकों पूरी रिसर्च करनी पड़ती है और Youtube channel पर आपकों बड़ी ही आसानी से और कम समय में बहुत जानकारी मिल जाती है जिसे आपको सही Dream11 टीम बनानें में मदत मिलती है इसलिए एक-दो Youtube Channel को सब्सक्राइब करके रखें।

Step-2. Cricket Website

Dream11 जीतने के लिए आपकों Cricket Website की भी आवस्यकता होती है क्योंकि यहाँ पर भी आपकों हर मैच से जुडी सभी छोटी-बड़ी जानकारी मिल जाती है इसके लिए आप नीचे बताई गयी दो वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते है
1. Cricbuzz
2. ESPNcricinfo

कौंन खिलाडी कैसे प्रदर्शन कर रहा है इसके लिए आप स्कोर बोर्ड देख सकते है जिसमें आपकों हर खिलाडी द्वारा कितने रन और कितने विकेट लिए गए है और साथ ही हर टीम की सारी जानकारी मिल जाती है जो Dream11 में जितने के लिए बेहद काम आती है।

Step-3. Telegram Channel

Dream11 में जीतने के लिए यह भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जहाँ पर आपकों मैच शरू होने से पहले सभी प्रकार के New Updates मिलते रहतें है और साथ ही Dream11 Team Preview भी मिल जाता है।

जो आपकों सही Dream11 टीम बनानें में बहुत कारगार सिद्ध हो सकता है इसलिए आप Playing Idea टेलीग्राम चैनल ज्वाइन कर सकते है जहां पर आपकों 5 dream11 Team Preview दिए जाते है इसलिए अभी आज की ड्रीम11 टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें।

Step-4. Bet365

इस वेबसाइट से भी काफ़ी मदतगार है क्योंकि इस वेबसाइट से आप पता कर सकते है कि किसी ख़िलाड़ी पर लोगों द्वारा ज्यादा पैसे लगाये गए है जिसे आपको यह समझने में मदत मिलती है कि कौंन ख़िलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है इसलिए आप इस वेबसाइट का भी इस्तेमाल कर सकते है।

Dream11 टीम बनाने से पहले आप हमारे बताये गये इन्ह 4 स्टेप को पूरे करें उसके बाद आप Dream11 बनायें और साथ ही नीचे हमारे बताये गये Rule को फॉलो करें

ravicmg10

Hello everyone Iam Ravi year old web devloper, web designer i have completed 10+12 and currently working on article writing and making content.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x