Entertainment News

इम्तियाज अली की एक कॉल ने बदली किस्मत, फूड ज्वॉइंट में कभी काम पड़ती थी ‘तनाव’ फेम Sahiba Bali

साहिबा बाली अपनी पढ़ाई पूरी करके जब वापस इंडिया लौटीं तो शुरुआती दिनों में उन्हें कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करना पड़ा. मार्केटिंग कंसल्टेंट की वीकडेज में साहिबा बाली जॉब करती थीं और वीकेंड पर फिल्मों में रोल के लिए ऑडिशन देने जाती थीं. साल 2019 में इन्हें इमरान हाशमी संग वेब सीरीज ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ मिली. भले ही एक्ट्रेस साहिबा बाली (Sahiba Bali) इंडस्ट्री में नई हों, लेकिन इनकी सादगी के चर्चे दूर-दूर तक होते नजर आते हैं. हाल ही में वेब सीरीज ‘तनाव’ रिलीज हुई है. इसमें एक्ट्रेस एक अहम रोल निभाती नजर आ रही हैं. अरबाज खान संग स्क्रीन शेयर करने का एक्स्पीरियंस इनका काफी अच्छा रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि साहिबा बाली पिछले दो साल से इंडस्ट्री में खुद के लिए काम ढूंढ रही थीं. जबकि, वह इम्तियाज अली की हिट फिल्म ‘लैला मजनू’ और इमरान हाशमी की वेब सीरीज ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ में नजर आ चुकी हैं.

इम्तियाज अली की कॉल ने बदली किस्मत

साहिबा बाली की सोशल मीडिया प्रिजेंस की बात करें तो वह अच्छी-खासी नजर आती है. हर दिन के साथ इनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती ही दिख रही है. साल 2017 में साहिबा बाली को इम्तियाज अली ने फिल्म ‘डियर माया’ में नोटिस किया था. इन दिनों साहिबा बाली लंदन में रहकर अपनी MBA की पढ़ाई कर रही थीं. फिल्म की शूटिंग के साथ पढ़ाई पर फोकस करना हर किसी के लिए मुश्किल होता है. साहिबा बाली के लिए भी रहा. अचानक से एक दिन इम्तियाज अली ने इन्हें फोन किया और साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘लैला मजनू’ इन्हें ऑफर की. इधर MBA की पढ़ाई और इंडस्ट्री में करियर, दोनों ही चीजें साहिबा बाली के लिए महत्वपूर्ण थीं. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

पढ़ाई के साथ मैनेज किया करियर

फिल्म ‘लैला मजनू’ की शूटिंग के लिए साहिबा बाली ने लंदन और कश्मीर के कई चक्कर लगाए. पेरेंट्स इनके लिए चिंतित हुए कि आखिर वह पढ़ाई के साथ फिल्म में अपना करियर कैसे बना सकती हैं. एक इंटरव्यू में साहिबा बाली ने बताया था कि मेरे लिए इम्तियाज अली सर का फोन आना मतलब लाइफ में एक बार बड़ी चीज मिलने जैसा एक्स्पीरियंस रहा. मेरे पेरेंट्स शुरुआती दिनों में मेरी एक्टिंग में कदम रखने को लेकर खिलाफ थे. उन्हें डर था कि मैं MBA कहीं बीच में ही न छोड़ दूं. फिर मैंने उन्हें दिलासा दी. मैंने टॉप किया और इधर फिल्म की शूटिंग भी पूरी की.

कौन हैं साहिबा?

साहिबा बाली की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अगर एक नजर दौड़ाई जाए तो इनके एक लाख 33 हजार फॉलोअर्स हैं. कश्मीर में जन्मीं साहिबा बाली खुद को फिट रखने के लिए पिलाटेस और जिम में वर्कआउट करती हैं. हफ्ते में एक दिन योग करना प्रिफर करती हैं. हेल्दी डायट के जरिए हेल्दी लाइफस्टाइल जीने की कोशिश करती हैं. साहिबा बाली को ट्रैवल करना भी बहुत पसंद है. लंदन अक्सर ही यह अपने दोस्तों से मिलने जाती रहती हैं.

कैसे मिली वेब सीरीज ‘बार्ड ऑफ ब्लड’

साहिबा बाली अपनी पढ़ाई पूरी करके जब वापस इंडिया लौटीं तो शुरुआती दिनों में उन्हें कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करना पड़ा. मार्केटिंग कंसल्टेंट की वीकडेज में साहिबा बाली जॉब करती थीं और वीकेंड पर फिल्मों में रोल के लिए ऑडिशन देने जाती थीं. साल 2019 में इन्हें इमरान हाशमी संग वेब सीरीज ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ मिली. इसमें इन्होंने ‘अबीदा’ का रोल निभाया था. इनकी सादगी के फैन्स कायल हो गए थे. रातों-रात साहिबा बाली स्टार बन गई थीं, लेकिन किस्मत में कुछ ही लिखा था. वेब सीरीज की शूटिंग पूरी करने के बाद कई महीनों तक साहिबा बाली को काम नहीं मिला. ऐसे में उन्होंने मुंबई से दिल्ली शिफ्ट होने का तय किया. दिल्ली में फूड ज्वॉइंट जोमैटो में साहिबा बाली ने करीब दो साल बतौर ब्रांड मैनेजर काम किया. इस दौरान यह फूड ज्वॉइंट के यूट्यूब चैनल पर आने वाले कई वीडियोज में नजर आईं. आम लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने के साथ पहचान बनाई.

Bigg Boss 16: बढ़ रहीं सुम्बुल की वजह से टीना-शालीन में दूरियां, क्या इनकी लव स्टोरी का होगा ‘द एंड’?

यूट्यूब वीडियो के जरिए बनाई पहचान, नहीं मिला दो साल काम

सिर्फ इतना ही नहीं, साहिबा बाली ‘डाइस मीडिया फिल्टर कॉपी’ के कई वीडियोज में भी दिखाई दीं. सोशल मीडिया प्रिजेंस इनका काफी मजबूत हुआ. कई बड़े ब्रैंड्स के साथ इन्होंने कोलैबोरेट किया. जब साहिबा बाली ने खुद की ब्रैंडिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बना ली तो इन्हें दोबारा से वेब सीरीज और फिल्मों के रोल्स ऑफर होने लगे. हाल ही में वेब सीरीज ‘तनाव’ में साहिबा बाली नजर आईं. दर्शक इनकी एक्टिंग को काफी पसंद कर रहे हैं. साहिबा बाली ने बचपन से ही एक्टिंग का इनबिल्ट टैलेंट छिपा था. स्कूल से लेकर MBA की पढ़ाई होने तक साहिबा बाली थिएटर का पार्ट रहीं. एक्टिंग की दुनिया में कुछ न कुछ नया करती नजर आईं.

कितना मुश्किल रहा देबीना बनर्जी के लिए दूसरी बेटी को जन्म देना, एक्ट्रेस ने शेयर किया इनसाइड Video

ravicmg10

Hello everyone Iam Ravi year old web devloper, web designer i have completed 10+12 and currently working on article writing and making content.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x