Letest News

झुग्गियों में रहती हैं ये लड़कियां, मजदूरी करते हैं मां बाप, लेकिन टैलेंट देखकर फिदा नेहा कक्कड़

अगर इंसान के अंदर टैलेंट है तो कोई मुश्किल उनका रास्ता नहीं रोक सकती है. इस बात को साबित करती हैं ये लड़कियां, जिन्होंने झुग्गी में रहकर, बिना किसी संसाधनों के अपने टैलेंट को निखारा है. इस पूरी जर्नी में इन लड़कियों का साथ दिया है उदय सारेल ने, जो खुद भी इसी बस्ती से आते हैं. इन दिनों कक्कड़ भाई-बहन का एक गाना काफी वायरल हो रहा है. ’12 लड़के साथ घूमें मेरा बॉयफ्रेंड कौन सा…’ गाना तो आपने सुना ही होगा. लेकिन हम यहां गाने की बात करने नहीं आए हैं. बल्कि उस गाने पर रील बनाकर डांस कर रही उन लड़कियों के बारे में बताने आए हैं, जो अब फिर से वायरल हो रही हैं. जी हां, फिर से! ध्यान से देखिए, क्या आपको याद आया कि ये वही झुग्गी-बस्ती की लड़कियां हैं, जो रिएलिटी शो डांस दीवाने जूनियर्स पर अपना जलवा बिखेर चुकी हैं. इनके ग्रूप का नाम है ‘गली गर्ल्स’.

टैलेंट से पाया फेम

अगर इंसान के अंदर टैलेंट है तो कोई मुश्किल उनका रास्ता नहीं रोक सकती है. इस बात को साबित करती हैं ये लड़कियां, जिन्होंने झुग्गी में रहकर, जिन्होंने बिना किसी संसाधनों के अपने टैलेंट को निखारा है. इस पूरी जर्नी में इन लड़कियों का साथ दिया है उदय सारेल ने, जो खुद भी इसी बस्ती से आते हैं, और डांस बेस्ड रिएलिटी शो में पार्टिसिपेट कर चुके हैं. इनके रील वीडियो को नेहा कक्कड़ ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. जहां से वापस इनकी याद ताजा हो गई.

कौन है वो ‘बिजनेसमैन हसबैंड’, जिसके साथ 7 फेरे लेंगी तमन्ना भाटिया? शादी की खबरों पर तोड़ी चुप्पी

मध्य प्रेदश के नीमच शहर की एकता कॉलोनी की झुग्गियों में रहने वाली ये लड़कियां डांस दीवाने जूनियर में परफॉर्म कर चुकी हैं. हालांकि ये आगे नहीं जा पाईं, लेकिन उस वक्त के जज नीतू कपूर, नोरा फतेही और मर्जी पेस्तोनजी ने जमकर इनके डांस की तारीफ की थी. कोरियोग्राफर मर्जी पेस्तोनजी ने कहा था कि अब तुम्हारे सपने पूरे होगे, इस मंच से तुम्हारे नए सफर की शुरूआत होगी. इसी शो पर जब इन्होंने अपनी निजी जिंदगी के संघर्षों के बारे में बताया तो सबकी आंखे नम हो गई थीं. यहीं नहीं गली गर्ल्स को इंडियन आइडल के स्टेज पर भी परफॉर्म करने के लिए बुलाया गया था. जहां नेहा कक्कड़ ने खुद सभी लड़कियों क साथ डांस किया. ये देख गली गर्ल्स की कॉलोनी के सभी लोगों ने इनका ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया था. मां-बाप की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए थे.

Urfi Javed Struggle: जब झूठ बोलकर उर्फी से साइन करा ली थी ‘वैसी वाली फिल्म’, रो-रोकर की थी शूटिंग, फिर ऐसे छुड़ाया पीछा!

कैसे बनी गली गर्ल्स

नेहा कक्कड़

डांस दीवाने में जब इन लड़कियों का सिलेक्शन हुआ तो सभी खुशी से झूम उठे थे. 14-15 साल की ये लड़कियां सोफिया अब्बासी, रमिला भूरिया, आशा मईडा, अंजलि सारेल और सपना निनामा, उस घर से आती हैं जहां एक वक्त का खाना भी किस्मत से नसीब होता है. वक्त मिला तो सरकारी स्कूल में पढ़ने चली जाती हैं. वरना कभी कृषि मंडी जाकर दिनभर बिखरे अनाज को समेटती हैं, तो पूरा परिवार रात का खाना खा पाता है. मां घरों में बर्तन-पोछा करने का काम करती हैं. किसी के पिता ठेला लगाते हैं, तो किसी के पिता ही नहीं हैं. किसी तरह घर का गुजारा चलता है.

शरवरी वाघ को डेट कर रहे सनी कौशल? एक्टर बोले- फर्क नहीं पड़ता, मेरी पर्सनल लाइफ…

डांस का जुनून

ऐसे में डांस सीखने का जुनून कहां से आया? इसका जवाब उनके ट्रेनर उदय सारेल ने दिया. उदय ने बताया कि सभी लड़कियां बेहद गरीब घर से हैं. उनके पास रहने के लिए पक्की छत तक नहीं तो संसाधन कहां से जुटाएंगी. वो कभी किसी पड़ोसी के घर टीवी देखकर या फिर कहीं बाहर चलते गाने को देखकर स्टेप्स की नकल किया करती थीं. उदय ने उन्हें सिखाना शुरू किया. सभी में इतनी हिम्मत है कि एक वक्त खाना भले नसीब नहीं हो, लेकिन डांस करना नहीं भूलती हैं. लड़कियां रोज तीन घंटे डांस की प्रैक्टिस करती हैं. उदय ने बताया कि कई लड़कियों के पास गरीबी रेखा से नीचे के लाभ वाला कार्ड भी नहीं है. इस वजह से सरकार से मिलने वाली जरूरत की चीजों के भी वंचित रह जाती हैं. ऐसे में नीमच की झुग्गी से निकल कर अपने टैलेंट को निखारना और मुंबई जाकर दुनिया को उसे शो करना, सच में काबिल-ए-तारीफ है. आज सभी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट डांस पर बेस्ड रील्स अपलोड करती हैं. सभी की अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है. गली गर्ल्स नाम से भी एक ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट है, जिस पर तकरीबन 560K फॉलोअर्स हैं.

पति राजीव से दूर दो कमरे के घर में रह रहीं चारु असोपा, दिया हाउस टूर, बोलीं- छोटा है लेकिन…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x